LiveNewsNow

टीएस ईएपीसीईटी के लिए चेहरे की पहचान की संभावना

टीएस ईएपीसीईटी के लिए चेहरे की पहचान की संभावना

प्रतिरूपण को विफल करने और परीक्षा की अखंडता को बढ़ाने के लिए, जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (जेएनटीयू)-हैदराबाद 7-11 मई के लिए निर्धारित तेलंगाना राज्य इंजीनियरिंग, कृषि और फार्मेसी कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (टीएस ईएपीसीईटी) में चेहरे की पहचान शुरू करने की संभावना है। .

नई सुविधा के अनुसार, जो परीक्षण चरण में है, एक छात्र की तस्वीर - प्रवेश परीक्षा शुरू होने से पहले खींची गई - आवेदन पत्र में अपलोड की गई तस्वीर के साथ सिंक्रनाइज़ हो जाती है। यदि खींची गई तस्वीर पंजीकरण फॉर्म में दी गई तस्वीर से मेल खाती है तो एक छात्र को परीक्षा के लिए अनुमति दी जाएगी। इस सुविधा के लिए विशेष सॉफ्टवेयर डिज़ाइन किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वास्तविक छात्र परीक्षा दें। हर साल, जेएनटीयू-एच, जो टीएस ईएपीसीईटी रखता है, बायोमेट्रिक फिंगरप्रिंट विवरण और तस्वीरें लेने के अलावा, उम्मीदवारों की साख - प्रवेश पत्र और वैध पहचान पत्र - का सत्यापन करता है। जिन्हें मैन्युअल रूप से क्रॉस-सत्यापित किया जाता है। प्रवेश काउंसलिंग के दौरान इन बायोमेट्रिक विवरणों और तस्वीरों को फिर से सत्यापित किया जाता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई प्रतिरूपण न हो। इस बार परीक्षा शुरू होने से पहले सॉफ्टवेयर से प्रतिरूपण की जांच की जाएगी।

“टीएस ईएपीसीईटी 2024 के लिए एक नई चेहरे की तुलना सुविधा की योजना बनाई जा रही है। अंतिम परीक्षण रविवार के लिए निर्धारित है। यदि सब कुछ योजना के अनुसार हुआ, तो इसे अगले वर्ष नहीं तो इस वर्ष परीक्षाओं में शामिल किया जाएगा, ”आधिकारिक सूत्रों ने तेलंगाना टुडे को बताया।एएंडपी प्रवेश परीक्षा 7-8 मई को और इंजीनियरिंग परीक्षा 9-11 मई को निर्धारित है। शनिवार को अंतिम गणना तक 3,54,393 छात्रों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया।कुल में से 2,54,158 छात्रों ने इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए, 99,890 ने एएंडपी के लिए और 345 ने इंजीनियरिंग और एएंडपी दोनों के लिए नामांकन कराया। 5,000 रुपये विलंब शुल्क के साथ आवेदन करने की अंतिम तिथि 1 मई है।

Related News...
Scroll to Top